Rakhi Bhejne ke 5 Best Online Websites

राखी भेजने के 5 बेस्ट ऑनलाइन वेबसाइटस

 

अगर आपका भाई आपसे दूर विदेश में रहता है तो इस रक्षा बंधन करे अपने भाई को और खुश। ना केवल राखी बल्कि राखी के साथ साथ खूब सारी मिठाईयाँ, चॉकलेट, सूखे मेवे, और भी कई तरह के तोहफों के साथ भेज सकती हैं। वैसे तो ऐसी काफी ऑनलाइन वेबसाइट है। जिनमे रक्षा बंधन के लिए ना सिर्फ राखियां बल्कि मिठाईयाँ, चॉकलेट्स भी उपलब्ध हैं। जिनमे से आप अपने भाई की पसंद का कुछ भी भेज सकती हैं। देखा जाये तो वही कई साइट्स में रक्षा बंधन ऑफर्स भी चलाये जा रहे हैं जैसे राखी के साथ फ्री गिफ्ट्स जैसे चॉकलेट्स, शिपिंग फ्री, डिस्काउंट ऑफर्स।

नीचे दी गयी साइट्स में से आप किसी भी साइट को खोल लीजिये। फिर साइट खुलने के बाद आप अपनी पसंद की राखी या गिफ्ट्स पसंद कर ले। जो भी आप अपने भाई या बहन को भेजना चाहते हैं। उसके बाद आपको एकाउंट बनाना होगा। जिसमे आपको अपना फ़ोन नंबर,और पता और जिस पते पर राखी या गिफ्ट भेजना हैं। उसकी पूरी जानकारी भर के सेव करनी होगी। और एक बात पेमेंट के लिए आप नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड की भी मदद ले सकते हैं।

5 बेस्ट राखी ऑनलाइन वेबसाइटस

 

Rakhibazaar.com

rakhibazaar

राखीबाजार रक्षा बंधन को समर्पित एक वेबसाइट हैं। यहां से आप कई तरह की राखियां और राखी के तोफे भी खरीद सकते हैं यहाँ आपको मिठाई, सूखे मेवे, चॉकलेट, पौधे, और अन्य कई उपहार विकल्प कॉम्बो भी वेबसाइट् पर उपलब्ध है। आप अपनी पसंद का कोई सा भी कॉम्बो बना कर उस कॉम्बो सेट को खरीद सकते है। एक सबसे बेहतरीन बात जो इस साइट को लोकप्रिय विकल्प बनाती हैं। वो हैं इनकी दुनिया भर में वितरण सेवाएं। अगर आप अपने विदेश में रह रहे भाई को रक्षा बंधन के दौरान राखी और उपहार भेजना चाहते हैं, तो राखीबाजार इस काम को पूरा करने के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं

Rakhi.in

Rakhi

 

हम जब जब ऑनलाइन खरीदारी के बारे में सोचते है। तो हमारे पास आखरी चयन से पहले काफी विकल्प होते है। और राखी.इन ने अपनी वेबसाइट बनायीं है। जहाँ पर आप राखी और राखी के अनगिनत अनुभाग प्राप्त कर सकते है। फिर चाहे वो चांदी राखी, बच्चो की राखी, पर्ल राखी, डिज़ाइनर राखी हो और बहुत सी नए तरह की राखी मिल सकती हैं उनकी तेज़ी से बढ़ती लोकप्रियता का कारण यह है। की वे उपहार भेजने और भारत से राखी पर वापसी उपहार भेजते है यही नहीं उनके पास एक भाई से अधिक भाई होने पर काफी अलग – अलग रखियो को खरीदने का प्रस्ताव भी हैं। यह सब आप इस वेबसाइट से प्राप्त कर सकते है।

Sendrakhi

Sendrakhi

 

सेंड राखी एक ऐसी वेबसाइट है जहाँ से आप इको-फ्रेंडली राखी भी प्राप्त कर सकते है। अगर आपको इको-फ्रेंडली राखियां पसंद है। तो सेंड राखी सबसे बेहतरीन चयन है। यह विचार युवा पीढ़ी को प्रकृति का महत्व समझाने के लिए बहुत अच्छा है। तो ये एक कारण है जो सेंड राखी को एक लोकप्रिय विकल्प बनाता है। दूसरा कारण ये भी है की उनके पास केवल एक प्रकार की राखी ही नहीं है। यानि इको-फ्रेंडली राखी के अलावा उनके पास कई और किसम की राखियां भी हैं। तो उनकी वेबसाइट पर जाएं, और जानिए की उनको लोगो के बीच एक लोकप्रिय विकल्प क्या बनाता है।

Meesho

Meesho

 

मीशो एक ऐसा ऑनलाइन फैशन स्टोर है। जो सबसे अच्छी गुणवता वाले उत्पादों को सबसे काम कीमत में बेचता है। जैसा की ये एक फैशन स्टोर है जो कपडे, सामान, गहनों और आदि से भी भरा हुआ है। जब बात गहनों और राखी की आती है तो इनकी राखियां भी इनके गहनों की तरह चमकती हैं। लोग अपने त्योहारों को और चमकदार बनाने के लिए। मीशो से राखी खरीदते हैं। और उनके कपड़ो और गहनों की तरह उनकी राखियां भी काफी किफायती होती हैं।
यह है भारत की सबसे लोकप्रिय ५ वेबसाइटस जो राखी के समय आपको भरोसा भी दिलाते हैं। लेकिन ध्यान रहे अगर आपका भाई विदेश में रह रहा है और आप उन्हें राखी भेजना चाहते हैं। तो उसके लिए ये ५ सबसे बेहतरीन वेबसाइटस हैं।

Flipkart

Flipkart

 

फ्लिपकार्ट एक ऐसी ऑनलाइन डिलीवरी वेबसाइट है जहाँ ना केवल आपको राखियां मिलेंगी, बल्कि रक्षा बंधन के लिए अन्य आवशयक वस्तु भी मिलेंगी। जैसे पूजा सामग्री, उपहार, आदि। जैसे की आप सब जानते है फ्लिपकार्ट एक बड़ी वेबसाइट है और हर ऑनलाइन स्टोर कई दूसरे आइटम्स भी बेचती है जैसे ग्रोसरिएस, कपडे,फुटवेयर, ब्यूटी प्रोडक्ट, आदि। रक्षा बंधन भी उन त्यौहार में से है। जब सेल चल रही होती है। यह लोगो को काफी रियायती दरों पर कई अन्य चीज़े खरीदने की अनुमति देता हैं। और फ्लिपकार्ट एक विश्वसनीय वेबसाइट है इसलिए लोग ना केवल रक्षा बंधन से संबंधित बल्कि अन्य त्योहारों से संबंधित वस्तुए भी खरीदना पसंद करते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *